राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया मतदान

जनमंच टुडे। देहरादून। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल  सुबह 7 से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। प्रदेश की  टिहरी , गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा,और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर  83 लाख 37 हजार 9 सौ 14 मतदाता 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला करेंगे। मतदान के लिए राज्य में कुल 274 जोन व 1499 सेक्टर में बांटा गया है। 5892 केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। उत्तर प्रदेश व हिमाचल से लगी सीमाओं पर सीसी कैमरों से नजर रखी गई। आपात स्थिति में कर्मचारियों को लाने के लिए दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए थे। वही राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने सुबह साढ़े आठ बजे  शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, देहरादून में मतदान किया। जबकी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने गृह क्षेत्र उधमसिंह नगर के नगरा तराई मतदान केंद्र खटीमा में मतदान किया।  पौड़ी से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कोट ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय खोला में मतदान किया। जबकी  कांग्रेस के गणेश गोदियाल ने अपने गृह जनपद पौड़ी के पैठाणी में मतदान किया। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अपने गृह जनपद चौबट्टाखाल के सेडियाखाल के प्राथमिक विद्यालय में मतदान किया।

टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी शाह प्रत्याशी ने टिहरी के नरेंद्र नगर में ,कांग्रेस के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने किताबघर मसूरी में मतदान किया।
हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने रायपुर विधानसभा क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी में मतदान किया । वही कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने हरिद्वार में मतदान किया, जबकि पूर्व सीएम हरीश रावत ने देहरादून के माजरा  स्थित आईटीआई में बनाये गए पोलिंग बूथ पर वोट डाला। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा के अजय टम्टा ने दुगालखोला, अल्मोड़ा में मतदान किया कांग्रेस के प्रदीप टम्टा ने बागेश्वर के लोब, मतदान केंद्र में मतदान किया।
नैनीताल-उधमसिंह नगर पर भाजपा के अजय भट्ट ने  बाजार, रानीखेत जिला अल्मोड़ा पहुंचकर मतदान किया।
कांग्रेस के प्रकाश जोशी ने नैनीताल जिले के कालाढूंगी में गेबुवा बूथ में वोट डाला। वहीं डा.नरेश बंसल सांसद राज्य सभा एवं  भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष ने स्टेपिंग स्टोन स्कूल गुरू रोड देहरादून में  अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र  के पथरिया पीर, नेशविला रोड, देहरादून में मतदान किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *