पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं : राजपाल बिष्ट

सतपुली। चार  फरवरी से चल रहे बडखोलू क्रिकेट टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। गोलू फास्टफूड ने अनुज क्रिकेट क्लब को हराकर खिताब पर कब्जा किया। बडखोलू क्रिकेट टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। फाइनल मैच में खिताब के लिए गोलू फास्ट फूड क्लब, अनुज क्रिकेट क्लब के बीच जंग हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुज क्रिकेट क्लब ने 12 ओवर में 120 रन बनाए वहीं गोलू फास्ट फूड क्लब ने 7 ओवर में विजय हासिल कर ली इस मैच में 16 टीमों ने भाग लिया  समापन अवसर पर मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजपाल  बिष्ट ने कहा कि क्रिकेट अनिश्चित्ता का खेल है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कोई  कमी नहीं है,  लेकिन उनको मंच नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि  खिलाड़ी खेल को खेल भावना के साथ खेले। बिष्ट ने कहा कि युवा खेल  में करियर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ में खेल मैदानों की भारी कमी है, उसके बावजूद आयोजक  विषम परिस्थितियों में प्रतियोगिताएँ करवा रहे हैं, जो कि काबिले तारीफ है।

उन्होंने कहा कि  पहाड़ में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सतपुली जैसे मुख्य बाजार में कहीं भी खेल का कोई मैदान नहीं है और अगर उत्तराखंड में कांग्रेस  सरकार आएगी और  चौबट्टाखाल विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में होगी तो  हर ब्लॉक में खेल  मैदान बनाए जाएंगे। इस अवसर पर अवकाश प्राप्त प्रधानाचार्य उम्मेद सिंह रावत ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।  विजेता टीम को  ₹15000 की धनराशि व ट्रॉफी दी गई।  उपविजेता  को ट्राफी और ₹5000 की नकद राशि दी गई।  मैन ऑफ द सीरीज का खिताब गोलू को दिया गया। टूर्नामेंट में दो खिलाड़ियों को शतक लगाने पर ट्रॉफी प्रदान की गई। टूर्नामेंट के आयोजक अमित रावत ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया । टूर्नामेंट में रोहन नेगी यूथ कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र चौबटाखाल के अध्यक्ष ने अपनी स्वर्गीय माता उषा देवी स्वर्गीय यतेंद नेगी की स्मृति में ट्रॉफी प्रदान की।  मैच में अचलानंद डोबरियाल और सतीश  ममगाई ने  मैच का आंखों देखा हाल सुनाया।

इस मौके पर समाजसेवी व पत्रकार पुष्पेन्द्र राणा, सुनील डंडरियाल कोषाध्यक्ष व्यापार संघ सतपुली, शुभम गौरव गौड़, विनय खुगशाल, विनय बिष्ट, मिथिलेश बिष्ट, संदीप बिष्ट, अंकित रावत, शुभम भट्ट, विकास रावत, कीर्ति रावत, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी द्वारीखाल रविंद्र सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे समापन के मौके पर विजेता टीम के कप्तान कोमल नेगी और उपविजेता टीम के कप्तान अनुज ने सभी खिलाड़ियों का आभार जताया ।

  • सतपुली से पुष्पेन्द्र राणा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *