पुलिस एनकाउंटर में मारा गया बाबा तरसेम सिंह का हत्यारा

जनमंच टुडे। रुड़की।

रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र में देर रात्रि को हु एसटीएफ व पुलिस  मुठभेड़ में बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में शामिल में शामिल बदमाश की मौत हो गई, जबकि एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर घटना स्थल से फरार फो गया। पुलिग उसकी तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि अमरजीत अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से कलियर से होते हुए यूपी जाने के फिराक में है। सूचना के तुरंत बाद  उसकी तलाश में जुट गई। पुलिस व एसटीएफ ने चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी, जिसे पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन वह तेजी से मुड़कर भागने लगे। इसपर पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। फायरिंग में एक शख़्स गोली लगने से गिर गया जबकि एक अंधियारा का लाभ उठा कर फरार हो गया। पुलिस मुठभेड़ में घायल शख़्स को अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने जाँच के बाद उड़ मृत घोषित कर दिया।  मारे गए बदमाश की शिनाख्त अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र सुरेंद्र सिंह, फतेहगढ़ चूड़ियां रोड नगली भट्ट अमृतसर के रूप में कई गई। बिट्टू ने 28 मार्च को उधम सिंह नगर जिले में डेरा कार सेवा नानकमत्ता के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके बाद से वह फरार चल रहा था, और पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम रखा हुआ था।

तभी से हत्यारा फरार चल रहा था। मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। तभी से पुलिस व एसटीएफ आरोपियो की तलाश में लगी हुई थी।
पुलिस व एसटीएफ की मदद से घेराबंदी कर हत्यारे को पुलिस एनकाउंटर में देर रात्री घेराबंदी कर मार गिराया है। तथा एक साथी चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने फरार बदमाश की भी घंटो जंगल में कांबिग की।  पुलिस के मुताबिक फरार आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। उसकी तलाश की जा रही है। वही गढवाल आईजी करण सिंह नगन्याल भी घटना स्थल पर पहुंचे और कहा कि अमरजीत सिंह उर्फ ने 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह की हत्या की थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल में लगी हुई थी। अमरजीत सिंह पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। और यह उधम सिंह नगर में एक लाख का इनामी बदमाश भी घोषित किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *